कविता : वो लड़की - The Spirit of Ghazals - लफ़्ज़ों का खेल | Urdu & Hindi Poetry, Shayari of Famous Poets
कविता : वो लड़की

कविता : वो लड़की

Share This

वो लड़की 

और नई शायरी पढ़ें अपनी हिन्दी एवं उर्दू भाषा में हमारे इस ब्लॉगर पर :-The spirit of ghazals-लफ़्ज़ों का खेल      




(((((( वो लड़की))))))))
_______________________



स्कूल की छुट्टी के बाद से जब,

हम अपने घर को आते थे.,

कदम-कमद पर मेरे पाँव,

कही…ठहर से जाते थे.,

जब अपने सखियों के साथ वो,

मेरे तलक पहुँच जाती थी.,

मेरे शरीर की बेचैनी भी,

और ज़रा सी बड़ जाती थी.,


फिर…,

मैं नयन मिलाया करता था,

वो नयन चुराया करती थी.,

मैं आहट उसको देता था,

वो मुस्कुराया करती थी.,

वो अपने घर को पहली गली से,

जब सीधे से मुड़ जाती थी.,

मैं ताक लगाए देखा करता,

वो मुड़-मुड़ कर झाका करती थी.,

मैं रोज़ शाम को उसकी गली से,

जब ट्यूशन को जाया करता था.,



साइकिल की घण्टी सुनते ही,

वो छत पर आया करती थी.,

लाख मुहब्बत दिल मे छुपाए,

और ओंठो पर खामोशी थी.,

मुँह मे अपनी बात छुपाए,

आँखो से सब कह जाती थी.,

स्कूल की छुट्टी के बाद से जब,

हम अपने घर को आते थे.,

कदम-कदम पर मेरे पाँव,

कही..ठहर से जाते थे…..

…………………………………..

आपको यह शायरी संग्रह कैसा लगा हमें अवश्य बताएं, और जितना हो सके शेयर करे ताकि हमें प्रोत्साहन मिले ऐसी रचनाए लिखने का। आप अपने दोस्तों को भी शेयर करे सोशल मिडिया के माध्यम से नीचे दिए गए आइकॉन पर क्लिक करे धन्यवाद।

No comments:

Post a Comment

Pages